Friday, October 18, 2024

Latest Posts

Lok Sabha Election Result 2024 Live: स्मृति ईरानी, अर्जुन मुंडा, कैलाश चौधरी…PM मोदी के वो मंत्री जिन्हें मिली हार

Lok Sabha Election 2024 Live Results: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है. हालांकि, भाजपा बहुमत से काफी दूर दिख रही है. नतीजों में अभी इंडिया गठबंधन कड़ी टक्कर दे रहा है. इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि इस चुनाव में मोदी सरकार के कई मंत्रियों की हार हुई है. इसमें सबसा बड़ा झटका स्मृति ईरानी और राजीव चंद्रशेखर के रूप में लगा है. तो चलिए जानते हैं मोदी के कितने मंत्रियों की अब तक हार हुई है.

स्मृति ईरानी
लोकसभा चुनाव के नतीजों में एक और चौंकाने वाला रिजल्ट सामने आया है. उत्तर प्रदेश की अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चुनाव हार गई हैं. अमेठी से गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा ने करीब सवा लाख वोटों के अंतर से स्मृति ईरानी को हराया है.

राज कुमार सिंह
बिहार के आरा लोकसभा सीट से महागठबंधन प्रत्याशी सुदामा प्रसाद ने चुनाव जीत लिया है. इस सीट से केंद्रीय मंत्री राज कुमार सिंह की हार हुई है.

अर्जुन मुंडा
खुंटी लोकसभा सीट से केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को हराकर कांग्रेस के कालीचरण मुंडा ने जीत दर्ज कर ली है.

राजीव चंद्रशेखर
केरल के तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर की जीत हुई है. केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर हार गए हैं.

कपिल पाटिल
महाराष्ट्र के भिवंडी लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री कपिल पाटिल चुनाव हार गए हैं. इस सीट से एनसीपी शरद पवार की पार्टी के सुरेश महात्रे उर्फ बाल्या मामा ने चुनाव जीता है.

डॉक्टर सुभाष सरकार
बांकुड़ा से केंद्रीय मंत्री डॉक्टर सुभाष सरकार को हार का मुंह देखना पड़ा है. उन्हें तृणमूल के उम्मीदवार अरूप चक्रबॉर्ती ने शिकस्त दी है.

अजय मिश्र टेनी
उत्तर प्रदेश की खीरी लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी हार गए हैं. उन्हें सपा के उत्कर्ष वर्मा ने 30 हज़ार वोट से हराया है.

महेंद्र नाथ पांडेय
वाराणसी से सटी चंदौली लोकसभा सीट से उतरे मोदी सरकार में मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय हार गए हैं. उन्हें समाजवादी पार्टी के वीरेंद्र सिंह ने हराया है.

Latest Posts

Don't Miss