Saturday, May 18, 2024

Latest Posts

Covishield Vaccine पर मचे घमासान के बीच वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से गायब हुई PM मोदी की तस्वीर? टेक्निकल गड़बड़ी या वजह कुछ और…

PM Modi Photo on Corona Vaccine Certificate: कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट को लेकर पूरे देश में घमासान मचा हुआ है। कोविशील्ड के साइड इफेक्ट के मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल कर जोखिम कारकों का अध्ययन करने के लिए एक विशेषज्ञ चिकित्सा पैनल के गठन की मांग की गई। इसी बीच नई खबर आई है कि कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तस्वीर को हटा दिया गया है। कोरोना महामारी के दौर में वैक्सीनेशन करवाने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा सर्टिफिकेट जारी किए गए थे। सर्टिफिकेट के नीचे की ओर पीएम मोदी की तस्वीर होती थी। तस्वीर में ‘Together, India will defeat COVID-19’ कैप्शन होता था। हालांकि, अब कैप्शन तो मौजूद है, लेकिन पीएम मोदी की फोटो सर्टिफिकेट से गायब हो गई है।

संदीप मनुधाने नाम के एक एक्स यूजर ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि-इस पर से पीएम की फोटो को हटा दिया गया है।

संदीप मनुधाने ने लिखा कि मोदी जी अब कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नजर नहीं आ रहे हैं। इसे चेक करने के लिए अभी वैक्सीन सर्टिफिकेट डाउनलोड किया, उनकी तस्वीर इस पर से गायब हो चुकी है। अब ऐसे में सवाल उठाता है कि आखिर पीएम मोदी की तस्वीर को कोविड सर्टिफिकेट पर से क्यों हटाया गया है।

तो इसलिए हटाई गई है पीएम मोदी की तस्वीर….

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर से पीएम मोदी की त्सवीर हटाने पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया है कि वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर इसलिए हटाई गई है, क्योंकि लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। यही बातें संदीप मनुधाने ने भी अपने ट्वीट में कही हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर दो चरण की वोटिंग हो चुकी है। आदर्श आचार संहिता लागू है, जो चुनाव खत्म होने के बाद खत्म होगी। चुनाव के परिणाम के बाद पीएम की तस्वीर सर्टिफिकेट पर फिर से दिखाई देने लगेगी।

Latest Posts

Don't Miss