Sunday, September 15, 2024

Latest Posts

BIG BREAKING: BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया इस मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का नाम, देखें लिस्ट

 BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में संशोधन किया है। BJP ने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (
Chief Minister Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) का नाम अपने स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिया है। स्टार प्रचारकों की सूची में यह सुधार भारतीय निर्वाचन आयोग ( election Commission of India) के पत्र के बाद किया है।

चुनाव आयोग ने बीजेपी को पत्र लिखकर कहा था कि राजनीतिक दल अन्य पार्टियों के नेताओं के नाम स्टार कैम्पेनर्स की अपनी लिस्ट में नहीं शामिल कर सकते हैं। इसके बाद बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की सूची से इन दोनों को हटा दिया। भाजपा ने अब 40-स्टार प्रचारकों की एक संशोधित सूची ईसीआई को सौंपी है।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को लिखे पत्र में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा, ‘इस सूची को महाराष्ट्र राज्य के लिए चौ​थे और पांचवें चरण में आने वाले संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए वैध माना जा सकता है, जब तक कि हम निर्धारित समय सीमा के भीतर इसके लिए एक संशोधित सूची नहीं भेज देते।

बता दें कि शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी ने शिवसेना (शिंदे गुट) और बीजेपी के प्रचारकों की सूची को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया था कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 77 का उल्लंघन करते हुए इन दोनों पार्टियों ने अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के नाम अपनी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किए हैं। इसके बाद भारतीय निर्वाचन आयोग ने यह एक्शन लिया है।

Latest Posts

Don't Miss