Tuesday, July 16, 2024

Latest Posts

Paytm Wallet Deposit Update: आज से पेटीएम वॉलेट में जमा नहीं कर सकेगे पैसे, जानिए डिटेल

Paytm Wallet Deposit Update : आरबीआई की गाइडलाइंस के मुताबिक, आज यानी 16 मार्च से आप पेटीएम वॉलेट में पैसे जमा नहीं कर पाएंगे. ऐसे में अगर आपके पास Paytm का FASTag है तो आपको इसे बदलना होगा. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको दोगुना टोल चुकाना पड़ सकता है.

FASTag से भुगतान नहीं करने पर दोगुना टोल देना पड़ता है. हालांकि, अगर आपके पेटीएम वॉलेट में पहले से पैसे हैं तो आप फास्टैग के जरिए टोल पेमेंट कर पाएंगे. भारत में Paytm के पास सबसे ज्यादा FASTag यूजर्स हैं.

Paytm Wallet में रखे पैसे का कर सकते हैं उपयोग

अगर किसी यूजर के पेटीएम वॉलेट में पैसे पड़े हैं तो वह 15 मार्च के बाद भी इसके जरिए पेमेंट कर सकेगा. वह चाहे तो पेटीएम वॉलेट से पैसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकता है.

यूपीआई और साउंड बॉक्स जैसी सुविधाएं जारी

पेटीएम वॉलेट सुविधा बंद होने से इसकी यूपीआई सेवा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. यह पहले की तरह काम करता रहेगा. साउंड बॉक्स की सुविधा भी मिलेगी. इसके अलावा टिकट बुकिंग, रिचार्ज और बिल भुगतान जैसी अन्य सुविधाएं भी पेटीएम के जरिए मिलेंगी.

आरबीआई ने 31 जनवरी को पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध लगा दिया था.

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नियामक नियमों का पालन न करने और कई अन्य अनियमितताओं के कारण 29 फरवरी के बाद Paytm पेमेंट्स बैंक की सभी बैंकिंग गतिविधियों को बंद करने का आदेश दिया था. यह आदेश 31 जनवरी को जारी किया गया था, जिसे बाद में आरबीआई ने 15 मार्च तक बढ़ा दिया था.

Latest Posts

Don't Miss