Tuesday, July 16, 2024

Latest Posts

IND vs AUS: World Cup Final देखने पहुंचेंगे दोनों देशों के पीएम, गृह मंत्री अमित शाह भी होंगे शामिल, दर्शकों के मनोरंजन की भी पूरी तैयारी

IND vs AUS World Cup Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस महामुकाबले में खिलाडियों का हौसला बढ़ाने के लिए खुद प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह स्टेडियम पहुंचेंगे. वहीं सूत्रों के मुताबिक फाइनल मैच के लिए BCCI की ओर से ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स को भी न्योता भेजा गया है. हालांकि अभी तक इसे लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

बता दें कि मौजूदा वर्ल्ड कप में भारतीय टीम जबर्दस्त फार्म से गुजर रही है जिसके चलते खिताब की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है. इस बार भारतीय टीम ने अपने सभी 10 मैचों जीत दर्ज कर चौथी बार फाइनल में जगह बनाई है. 12 साल बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के पास वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर एक बार फिर से कब्जा जमाने का मौका होगा. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया 8वीं बार फाइनल खेलने उतरेगी.

फाइनल में मनोरंजन की भी पूरी तैयारी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दर्शकों के मनोरंजन की भी पूरी तैयारी की गई है. मैच से पहले स्टेडियम में एयरफोर्स सूर्यकिरण की ओर से एयर शो होगा. इसके अलावा कुछ सेलिब्रिटीज भी इस मैच को देखने पहुंचेंगे. स्टेडियम में उनका भी प्रदर्शन होगा.

2003 का हिसाब बराबर करेगी टीम इंडिया

रविवार को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया साल 1983 वर्ल्ड कप और साल 2011 वर्ल्ड कप के इतिहास को दोहराने उतरेगी. 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में रिकी पोंटिंग के शानदार 140 रन ने टीम इंडिया को दूसरी बार खिताब जीतने से रोक दिया था. इस बार भारतीय टीम के पास उस हार का हिसाब बराबर करने का मौका होगा.

Latest Posts

Don't Miss