Saturday, September 14, 2024

Latest Posts

फॉक्सकॉन और वेदांता दोनों कंपनियां भारत के सेमीकंडक्टर मिशन और मेक इन इंडिया कार्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध हैं: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

नई दिल्ली: ताइवान की कंपनी फॉक्सकॉन (Foxconn-Vedanta Deal Ends)ने भारत में सेमीकंडक्टर चिप मैन्युफैक्चरिंग के लिए वेदांता के साथ एक साल पहले की गई डील तोड़ दी है. पिछले साल सितंबर में दोनों कंपनियों ने 19.5 बिलियन डॉलर यानी करीब 1.5 लाख करोड़ रुपये में ये डील साइन की थी. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने NDTV को बताया कि फॉक्सकॉन के वेदांता के साथ डील तोड़ने से भारत के सेमीकंडक्टर प्रोग्राम पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

इस डील के तहत वेदांता और फॉक्सकॉन मिलकर भारत के गुजरात में सेमीकंडक्टर ( India’s semiconductor programme)और डिस्प्ले प्रोडक्शन प्लांट लगाने वाले थे. कंपनी ने इसे आपसी सहमति से लिया गया फैसला बताया. इस फैसले के बाद आईटी मंत्रालय का बयान आया है.

अश्विनी वैष्णव ने भी किया ट्वीट
वहीं, रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, “फॉक्सकॉन और वेदांता दोनों कंपनियां भारत के सेमीकंडक्टर मिशन और मेक इन इंडिया कार्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

Latest Posts

Don't Miss