Saturday, September 14, 2024

Latest Posts

Chhattisgarh में पं. प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण कथा को नहीं मिली अनुमति

मध्यप्रदेश के सिहोर के प्रसिद्द कथावाचक प़ं प्रदीप मिश्रा की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही है। सीहोर वाले पंडित के नाम से मशहूर पंडित मिश्रा को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। ज्ञात हो कि सावन के महीने में होने वाली उनकी कथा पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। अनुमति मिलने के बाद ही वे शिवपुराण या कोई भी कथा का आयोजन कर पाएंगे। बताया जा रहा है कि लोरमी में आयोजन समिति कि ओर से मांगी गई अनुमति को लोरमी एसडीएम ने अस्वीकार करते हुए फिलहाल रोक दिया है। उनका कहना है कि जिस जगह पर कथा का आयोजन होना है वहां पर व्यवस्था के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए हैं। ऐसे में किसी भी तरह के हादसे की स्थिति बन सकती है।

वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय प्रशासन की ओर से इस मामले में छह विभागों से रिपोर्ट मांगी गई थी, इसके बाद यह फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि पंडित प्रदीप मिश्रा की यह कथा 2-3 अगस्त से लोरमी में होने वाली थी, इसे लेकर समिति की ओर से अध्यक्ष अनिल सलूजा ने अनुमति मांगी थी।

ज्ञात हो कि बीते दिनों ही यूपी के हाथरस में मची भगदड़ ने पूरे देश हड़कंप मचा दिया था। कई लोगों की जान जाने के बाद प्रशासन ने अब सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है। इसके चलते अभी कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथाओं के आयोजनों पर भी रोक लगी हुई है क्योंकि पंडित मिश्रा की कथा में भी भारी संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ती है. ऐसे में भगदड़ मचने की संभावना ना बन जाए इसलिए अभी अनुमति नहीं दी गई है।

Latest Posts

Don't Miss