Friday, October 18, 2024

Latest Posts

CG Weather Update: कोरबा समेत इन जिलों में आज भारी बारिश की संभावना; यलो अलर्ट जारी

रायपुर,22 जुलाई। प्रदेश में आज सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने सरगुजा, जशपुर, कोरिया, मनेद्रगढ़-चिरमिरी, सूरजपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, गौरेला- पेंड्रा-मरवाही, रायगढ़ और कोरबा में हेवी रेन फॉल का यलो अलर्ट जारी किया है।

पिछले तीन दिनों में प्रदेश में अब तक 401.6 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। प्रदेश में अब तक 457.4 में मीटर बारिश हो जानी चाहिए थी, जो सामान्य से 12% कम है। बीजापुर में बारिश का एक्सेस कोटा हो गया है। यहां 943.2 मिलीमीटर बारिश हुई है जो औसत बारिश से 85% ज्यादा है। वहीं बालोद में 25% सुकमा में औसत वर्षा से 50% ज्यादा दर्ज की गई है।

अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक 24 जुलाई को जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा 25 और 26 जुलाई को ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

आज भी रायपुर में बारिश के आसार

बंगाल की खाड़ी में बना मजबूत सिस्टम ओडिशा से आगे बढ़ते हुए पूर्वी मध्य प्रदेश और उससे लगे छत्तीसगढ़ के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र तक पहुंच गया है। इस वजह से 24 घंटे में प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान रायपुर में भी बारिश के आसार हैं।

पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण खारुन नदी का जलस्तर बढ़ गया है। अगले 2 दिन लगातार बारिश होती रही तो नदी का पानी ओवरफ्लो होने से पुल पर आवाजाही बंद हो जाएगी। फिलहाल नदी में पानी का स्तर 3.3 मीटर तक पहुंच गया है।

प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री मुंगेली में दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.3 नारायणपुर में रहा। रायपुर में दिन का तापमान 27.6 डिग्री, बिलासपुर में 32.2, अंबिकापुर में 32, जगदलपुर में 25.2 और दुर्ग में 28.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

Latest Posts

Don't Miss