Tuesday, July 16, 2024

Latest Posts

CG Weather: चिलचिलाती गर्मी से आज मिलेगी राहत, रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी, सरगुजा में चलेगी हीट वेव…

रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश वासियों को अब जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग ने आज बस्तर, रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर के कई जिलों में गरज-चमक और तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि सरगुजा संभाग में लोगों को आज भी हीट वेव का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग के अनुसार 2 दिन बाद यानि 17 जून से प्रदेश में मानसून की गतिविधियां तेज होंगी, जिससे तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आएगी।

रायपुर में ऐसा रहेगा आज का मौसम

राजधानी रायपुर के कुछ हिस्सों में आज सुबह से ही बादल छाए रहे. देर शाम तक तेज आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

ऐसा रहा प्रदेश का मौसम

बीते दिन शुक्रवार को प्रदेश के सूरजपुर और रायगढ़ में तेज आंधी के साथ बारिश हुई जिससे कई पेड़ धराशाई हो गए। सूरजपुर में बिजली की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई। वहीं रायगढ़ में तेज आंधी बारिश के कारण टूटे बिजली के तार की चपेट में आने से बाइक सवार 2 युवकों की मौत हो गई।

वहीं प्रदेश के कई जिलों में को अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा, जिससे लोगों को काफी गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा. सबसे अधिकतम तापमान बलरामपुर में 42.6 डिग्री दर्ज किया किया गया. वहीं वहीं सबसे कम तापमान नारायणपुर में 22.7 डिग्री दर्ज किया गया. रायपुर में तापमान 40 डिग्री, अंबिकापुर में 41 डिग्री, जगदलपुर में 36.6 डिग्री और बिलासपुर में 37.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

Latest Posts

Don't Miss