Friday, October 18, 2024

Latest Posts

Korba Breaking:जंगली सुअर ने किया युवक पर जान लेवा हमला

0.पहली बार जंगली सुअर आया आबादी क्षेत्र में मलगांव निवासी दिलराज सिंह पर किया हमला,दोनो हाथो को काट किया घायल

विनोद उपाध्याय,कोरबा,25 मई 2024। हरदी बाजार हरदीबाजार कालेज पीछे मलगांव(कैंप)निवासी दिलराज सिंह तंवर उम्र 58 वर्ष हरदीबाजार शासकीय ग्राम्य भारती महाविद्यालय में कार्यरत है वे रोज की तरह शनिवार सुबह लगभग 6.30 बजे गाय दूध दूह कर गाय को बाहर बाड़ी में पैरा खिलाने के लिए निकाल रहा था । इसी दौरान एक जंगली सुअर कालेज के पीछे लगे नर्सरी की तरफ से तेज गति से दौड़ते हुए आया, दिलराज सिंह कुछ कर पाता सुअर ने उसपर जानलेवा हमला कर दिया ।

दिलराज सिंह ने अपने जान बचाने के लिए उस जंगली सुअर से भींड गया,और इस दौरान सुअर ने अपने मुंह से दिलराज सिंह के दोनो हाथों के उंगलियों को बुरी तरह काट लिया,इस दौरान घर के लोगों को भी पता ही चल पाया । सुअर हमला कर कालेज पीछे नर्सरी की ओर भाग गया । तब जाकर दिलराज सिंह घर पहुंचे ,तुरंत परिजनों ने स्थित देख हरदीबाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाकर भर्ती किया और उपचार शुरू हुआ। ज्ञात हो की रेकी, अंडीकछार,नेवसा जंगल जो हरदीबाजार से लगे हुऐ हैं इनका क्षेत्र कटरा, अद्राली,चोढ़ा,खोंदरा जंगल से जुड़ा हुआ है वहीं जंगली सुअर,बंदर,हिरन बीच बीच में आबादी क्षेत्र में भोजन पानी की तलाश के साथ -साथ शिकारियों के जाल से बचकर भागकर, भटकते हुए पहुंच जाते हैं । तब जानवर और इंसान के बीच ऐसी जंग हो जाती है यह पहली मर्तबा है जब घनी आबादी क्षेत्र में कोई जंगली सुअर आया और इंसान पर हमला किया । यह पाली व दीपका वन परिक्षेत्र अंतर्गत आता है
वर्सन..संतोष रात्रे डिप्टी रेंजर वन परिक्षेत्र दीपका
वन परिक्षेत्र दीपका अंतर्गत ग्राम मालगांव निवासी दिलराज सिंह तंवर को एक जंगली सूअर ने हमला कर दोनों हाथों को काटने का सूचना मिला है जिनकी उपचार के लिए तत्काल शासन की ओर से ₹500 दिया गया है पीड़ित की ओर से आवेदन ले लिया गया है पीड़ित के उपचार में जो खर्चा आता है उसे शासन की ओर से राशि दिया जाएगा ।।

Latest Posts

Don't Miss