Saturday, October 19, 2024

Latest Posts

कोरबा : जमीन हड़पने की मंशा पर तुषारापात,चला बुलडोजर

कोरबा, 22 मई। छत्तीसगढ़ में सत्ता बदलने के साथ विभिन्न क्षेत्रों में प्रशासन की ओर से कठोर कार्रवाई की जा रही है और इसी के साथ सख्त संदेश देने का काम किया जा रहा है। कोरबा में प्रशासन और नगर निगम की टीमों ने संयुक्त रूप से अभियान चलाते हुए 1 एकड़ सरकारी जमीन को दलालों से मुक्त कर लिया। दलालों की योजना इस जमीन को कुल मिलाकर हड़पने की थी।


कोरबा नगर के दादर खुर्द क्षेत्र में जिला प्रशासन और नगर निगम की आज इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। तीन बुलडोजर के माध्यम से यहां पर किए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई। संबंधित जमीन सरकारी बताई गई है जिस पर कुछ दलालों के द्वारा अवैध रूप से कब्जा करने के साथ निर्माण किया जा रहा था। उनकी पूरी प्लानिंग हर हाल में इस जमीन को हासिल करने की थी। कोरबा दादर खुर्द मार्ग पर कीमती जमीन को लेकर कुछ लोगों की ओर से शिकायत की गई थी और ऐसी हरकतों पर रोक लगाने को कहा गया था।

इस पर संज्ञान लेने के साथ आगे की कार्रवाई के तहत प्रशासन ने नोटिस देने की प्रक्रिया पूरी की। इसके साथ ही अपने इरादे साफ कर दिए की मौके पर कार्रवाई होगी। संसाधन और सुरक्षा बल के साथ आज सरकारी अमले ने यहां पर उपस्थिति दर्ज कराते हुए अवैध रूप से किए गए निर्माण को चौपट कर दिया। इससे पहले कोहडिय़ा, प्रगति नगर और बनकीमोंगरा क्षेत्र में भी अतिक्रमण से संबंधित मामलों में प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई और बड़ी मात्रा में सरकारी जमीन को मुक्त कराया गया।


सामने नहीं आए लोग


नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 31 खरमोरा के अंतर्गत दादर खुर्द के पुराने मैगजीन भाटा के पास चार अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा अवैध निर्माण किया गया था। कलेक्टर और कमिश्नर को इस बारे में जानकारी देने के बाद नोटिस की कार्रवाई की गई। संबंधित लोगों के सामने नहीं आने पर उन स्थानों पर नोटिस चस्पा किया गया। मौके से पौन एकड़ जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करने की कार्रवाई की गई है।

Latest Posts

Don't Miss