Monday, June 17, 2024

Latest Posts

KORBA जंगल में दिखे कई बाघ, सड़क पार करते कैमरे में हुए कैद, वीडियो की पुष्टि करने में जुटा वन विभाग

कोरबा, 17 मई I कोरबा जिले के पाली वन परिक्षेत्र के डी जे सांगा में बाघ दिखने का दावा किया गया है। सड़क पार करते हुए कई बाघ और शावक नजर आए हैं।जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वहीं इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो की पुष्टि के लिए साक्ष्य जुटाने में वन विभाग लगा हुआ है।

वायरल वीडियो के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पहाड़ गांव निवासी विनोद कुमार आयम के घर शादी थी। शादी में शामिल होकर रात 9.30 बजे ग्राम पंचायत जेमरा के सरपंच भंवर सिंह उईके और ग्रामीण दशरथ सिंह राज मोटर साइकिल से लौट रहे थे। इसी दौरान रामटॉक जंगल के छिंदपहरी और सपलवा रोड के तिराहे के पास बाघ दिखे।

दूर से हॉर्न बजाने के बावजूद वे टस से मस नहीं हुए। यहां से दोनों व्यक्तियों ने अपने गांव आकर पंचायत के लोगों को बाघ के बारे में जानकारी दी। ग्रामीणों की मानें तो इस इलाके में कई बार बाघ को देखा गया है जो घर के आंगन में बकरी और मवेशियों को अपना शिकार बन चुके हैं। वन मंडल परिक्षेत्र में बाघ देखे जाने के चलते ग्रामीण दहशत में जीने को मजबूर हैं।

इस संबंध में कटघोरा डीएफओ कुमार निशांत ने बताया कि खबर की पुष्टि के लिए साक्ष्य जुटाया जा रहा है। इसके बाद ही वास्तविकता का पता चल सकेगा। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच आसपास जानकारी इकट्ठा कर रही है। वही गांव वालों को भी जंगल की ओर जाने से रोका जा रहा है।

Latest Posts

Don't Miss