Monday, June 17, 2024

Latest Posts

छत्तीसगढ़: कल कोरबा रहा प्रदेश में सबसे गर्म, आज कई जिलों में अंधड़ के साथ बारिश की संभावना; 20 मई तक ऐसा ही रहेगा मौसम

रायपुर, 17 मई 2024। प्रदेश के मौसम में उलटफेर का दौर जारी है। लगातार प्रदेश के कई जिलों में दिन में धूप और शाम को बारिश या बादल छा रहे हैं। आज भी प्रदेश के बिलासपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के जिलों में बूंदाबांदी और अंधड़ चलने की संभावना है।मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 48 घंटे में प्रदेश में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा।

इसके बाद अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी होने की संभावना है। प्रदेश में 20 मई तक बादल गरजने और गरज-चमक के साथ बारिश के जारी रहने की संभावना है। गुरुवार को सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान कोरबा में 43.8 डिग्री रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक आज बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर में हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं।

गुरुवार को रायपुर में धूप-छांव वाला मौसम होने के कारण दिन का तापमान 39.7 डिग्री रहा। वहीं रात का पारा 28.5 डिग्री रहा। हालांकि दिन का तापमान सामान्य से 2 डिग्री क रिकॉर्ड किया गया। रायपुर में सुबह से बादल छाए है। आज अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

गुरुवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान कोरबा में 43.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री नारायणपुर में रहा। रायपुर और आसपास के जिलों में भी कल धूप-छांव वाला मौसम रहा, जिसकी वजह कई जिलों में दिन में गर्मी कम रही।

गुरुवार को बिलासपुर में अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री कम था। वहीं, रात का तापमान 28 डिग्री के करीब रिकॉर्ड किया गया। बिलासपुर में आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री के करीब रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक बस्तर संभाग के जिलों में 18, 19 और 20 मई को यानी तीन दिन हल्की बारिश के आसार हैं। गुरुवार को जगदलपुर में 34.4 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री कम था। वहीं, न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया

Latest Posts

Don't Miss