Saturday, May 18, 2024

Latest Posts

नकटीखार के पास कार पलटी, एयरबैग खुलने से बचा चालक

कोरबा, 15 मई 2024। कोरबा-चांपा रिंग रोड पर एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। गलत दिशा से आ रहे हाईवा से बचने के चक्कर में यह हादसा हुआ। गनीमत यह रही कि घटना के दौरान कार का एयरबैग खुलने से चालक की जान बच गई।


सिविल लाइन पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत कोरबा से 10 किमी दूर यह दुर्घटना रिंग रोड नकटीखार के पास हुई। कार क्रमांक सीजी-12-बीएफ- 8977 में बालको नगर गायत्री मंदिर रोड निवासी राकेश रोशन सिंह 45 वर्ष जरूरी कार्य से रिंग रोड से जा रहे थे। इस दौरान सामने से गलत दिशा में हाईवा आते दिखी। उससे बचने राकेश रोशन सिंह ने कार सडक़ से नीचे उतारी, लेकिन उसके उपरांत भी हाईवा चालक ने टक्कर मार दी। इससे कार बोल्डर से टकराकर पलट गई। बताया जा रहा हैं की एयर बैग खुलने से राकेश बाल-बाल बच गए, पर कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने हाईवा चालक के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।


एडवांस तकनीक का फायदा


ऑटोमोबाइल कंपनियों ने चार पहिया गाडिय़ों की बढ़ती मांग के साथ उनकी कीमतें जरूर बढ़ाई हैं लेकिन इसके साथ कई प्रकार के सुरक्षात्मक उपायों पर भी ध्यान दिया है। दुर्घटना की स्थिति में ये ऑटोमेटिक अपनी भूमिका निभाते हैं। इससे जान-माल के नुकसान की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है। अनेक मामलों में ऐसे उदाहरण सामने आए हैं।

Latest Posts

Don't Miss