Saturday, October 19, 2024

Latest Posts

Korba News : IT कॉलेज से रवाना हुआ मतदान दल, हाथी प्रभावित क्षेत्र में रहेगी विशेष नजर…8 हजार कर्मचारी संपन्न कराएंगे मतदान की प्रक्रिया

कोरबा जिले में लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान को लेकर ​​​​​तैयारियां पूरी कर ली गई है। 7 मई मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए सोमवार को IT कॉलेज परिसर के स्ट्रांग रुम से मतदान दलों को रवाना किया गया। चुनाव में पुलिस और जिला प्रशासन के कुल 8 हजार कर्मचारी मतदान की प्रक्रिया को संपन्न कराएंगे। 249 बूथों में महिला कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ ही एसपी की मौजूदगी में सभी कर्मचारी मतदान सामग्री को लेकर अपने-अपने बूथों के लिए रवाना हुए। कलेक्टर अजीत वसंत ने बताया कि 249 बूथ ऐसे हैं, जहां महिला कर्मचारी वोटिंग की प्रक्रिया को संपन्न कराएंगी।

हाथी प्रभावित क्षेत्र में रहेगी विशेष नजर

जिले में ऐसे कई केंद्र हैं जो हाथी प्रभावित क्षेत्र में आते हैं, ऐसे क्षेत्रों में वन विभाग का अमला लगा हुआ है। ताकि वोटिंग के दौरान हाथी मतदान केंद्र तक न आ सके। कलेक्टर और एसपी दोनों ने ही कोरबा संसदीय सीट की जनता से अपील किया है कि जनता अपने मताधिकार का उपयोग जरूरी करें, ताकि देश में एक अच्छी सरकार बन सकें।

Latest Posts

Don't Miss