Sunday, September 8, 2024

Latest Posts

Raipur News :प्रद्युम्न बाला की जयंती समारोह में शामिल हुए राज्यपाल

रायपुर,08 नवंबर। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन बुधवार को वीडियों कांफ्रेंसिग के माध्यम से मूल्य पत्रकारिता के प्रतीक उड़िया दैनिक समाचार पत्र प्रगति विष्ट के संस्थापक प्रद्युम्न बाला जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में उड़िया भाषा के मूर्धन्य पत्रकार प्रद्युम्न बाला की जयंती पर मूल्य आधारित पत्रकारिता दिवस आयोजित की गई है। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यपाल हरिचंदन थे। उन्होंने वीडियों कांफ्रेंसिग के माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थित प्रबुद्धजनों को संबोधित किया उन्होंने उद्बोधन प्रद्युम्न के राजनैतिक और सामाजिक जीवन में दिये गये योगदान और एक लेखक के रूप में समाज के लिए उनके कार्यो पर प्रकाश डाला।

राज्यपाल ने विविध प्रसंगों के माध्यम से प्रद्युम्न का स्मरण किया। उन्हें संर्घषशील व गरीबों तथा शोषितों का हितचिंतक बताया। उनका अखबार समाज के सभी वर्ग विशेष कर कमजोर वर्ग के मुद्दों का प्रतिबिंब होता था। अपने समाचार पत्र के माध्यम से समाज के नैतिक अवमूल्यन व अन्याय के खिलाफ आवाज उठाई । वे पराधीन व स्वाधीन समाज के लोगों की आवाज बने। उनके दौर में समाज और राष्ट्रहित में जो भी आंदोलन हुए उनमें सक्रिय भूमिका निभाई।

राज्यपाल हरिचंदन ने कहा कि सत्य, न्याय, प्रतिष्ठा, गणतंत्र की रक्षा के लिए प्रद्युम्न सदैव तत्पर रहे। राजनैतिक और सामाजिक क्षेत्रों में उनके कार्य सभी के प्रेरणास्रोत रहेंगे। ईमानदारी, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और पत्रकारिता में उनका नैतिक मूल्यबोध स्थापित करने के लिए अडिग संघर्ष वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के प्रेरित करता रहेगा।

इस अवसर पर प्रमुख वक्ता के रूप में प्रसाद हरिचंदन, वरिष्ठ लेखक और संपादक प्रदोष पटनायक, धाम नगर के विधायक सूर्यवंशी सूरज, प्रद्युम्न बाला जयंती आयोजन समिति की अध्यक्ष कृष्ण मोहंती, उपाध्यक्ष संतोष कुमार दास सहित प्रगतिवादी लेखक, पत्रकार, बुद्धिजीवी एवं आयोजन समिति के सदस्य उपस्थित थे।

Latest Posts

Don't Miss