Friday, September 13, 2024

Latest Posts

Korba Secl News: दीपका खदान में अनियंत्रित हो मिट्टी लोड 240 टन का डंपर पलटा

कोरबा । दीपका खदान में मिट्टी निकासी कार्य में 240 टन क्षमता का डंपर चढ़ाई चढ़ते वक्त अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना में आपरेटर को मामूली चोट आई। उसे उपचार के लिए विभागीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।साउथ ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) की दीपका मेगा परियोजना में गुरूवार को 240 टन क्षमता का डंपर क्रमांक 1866 को लेकर प्रथम पाली में आपरेटर ओपी विश्वजीत खदान में गया था। डंपर में मिट्टी लोड कर वह बाहर फेंकने के बाहर निकल रहा था। बताया जा रहा है कि धूल प्रदूषण से बचने के लिए खदान के मार्ग में पानी का छिड़काव किया गया था। खदान में एक स्थान पर चढाई थी, आपरेटर जब वाहन लेकर स्थल पर पहुंचा, तब चढाई में वाहन आगे नहीं बढ़ सका। पानी की वजह से चढ़ाई में डंपर फिसलने लगे और पीछे जाने लगा। इस पर आपरेटर ने ब्रेक लगा कर वाहन रोकने का प्रयास किया।
वाहन नहीं रूका, तब आपरेटर ने उसे मोड़ने का प्रयास किया। इससे वाहन अनियंत्रित एक साइट होकर पलट गया। घटना के वक्त आपरेटर वाहन में ही थी, पर उसके तरफ वाहन नहीं पलटने से मामूली चोट आई। घटना की जानकारी मिलते ही शिफ्ट इंचार्ज समेत अन्य कर्मी स्थल पर पहुंच गए और वाहन से आपरेटर को नीचे उतारा तथा उपचार के लिए विभागीय अस्पताल दाखिल कराया गया। मामले में विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं। वहीं डीजीएमएस की भी टीम जांच के लिए एक- दो दिन में दीपका पहुंचेगी।
दीपका से जुड़े कुछ कामगारों का कहना है कि अधिकारियों द्वारा नए आपरेटर को भारी वाहन सौंपा जा रहा है, इससे दुर्घटनाएं हो रही हैं।

Latest Posts

Don't Miss