Wednesday, October 23, 2024

Latest Posts

ग्रीस तट पर शरणार्थियों से भरा जहाज डूबा, 79 की मौत, पाक सहित इन देशों के लोग डूबे

Greece News। ग्रीस के समुद्र तट के करीब शरणार्थियों से भरा एक जहाज पलटने के 79 लोगों की डूबने से मौत हो गई। एक दिन पहले ही नाइजीरिया में नाव पलटने से 100 लोगों की डूबने की खबर के बाद Greece में भी ऐसा ही हादसा हुआ है। जानकारी मिली है कि जहाज पर सवार अधिकांश लोग पाकिस्तान, मिस्र, सीरिया के थे, जो पिछड़े देशों से अच्छे जीवन की तलाश में यूरोप की ओर पलायन कर रहे थे। जहाज पर जरूरत से ज्यादा लोग सवार होने के कारण यह हादसा हुआ है।

30 मीटर के जहाज पर 750 लोग
जहाज में 750 लोगों के सवार होने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक 20 से 30 मीटर लंबी (65 से 100 फीट) नाव में करीब 750 लोग सवार थे और इसमें से 104 को रेस्क्यू कर लिया गया है।
पहले भी हो चुके ऐसे हादसे
पश्चिमी देश जाने के लालच में नाव पर सवार लोगों के साथ ऐसे हादसे पहले भी हो चुके हैं। इससे पहले फरवरी में तूफान के दौरान इटली के कैलाब्रीयन तट पर प्रवासियों से भरी एक नाव चट्टान से टकराकर पलट गई थी, जिसमें 96 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं जुलाई 2021 में भी अफ्रीकी शरणार्थियों को ले जा रही एक नाव लीबिया के तट पर पलट गई थी, इसमें 57 लोगों की मौत हुई थी।

Latest Posts

Don't Miss