Monday, June 17, 2024

Latest Posts

Korba: दीपका खदान के अंदर खड़ी पीसी वाहन से डीजल चोरी करते तीन आरोपित गिरफ्तार

कोरबा, 30 मई। जिले की दीपका खदान के अंदर घुस कर डीजल चोरी कर भागने के प्रयास कर रहे तीन युवकों को सीआइएसएफ की टीम ने पकड़ कर पुलिस को सौंपा। आरोपितों के पास से ड्रम में भरा 50 लीटर डीजल जब्त किया गया।

साऊथ ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) की खदानों में डीजल चोरी का सिलसिला पुन: शुरू हो गया है। चोर बेधड़क वाहन लेकर खदान में घुस रहे हैं और खदान में खड़े भारी वाहनों से डीजल निकाल कर ड्रम में भर कर चोरी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि गत रात एसईसीएल दीपका खदान में कुछ अज्ञात चोर डीजल चोरी करने घुसे और डीजल चोरी कर भागने लगे।

इस दौरान एसईसीएल दीपका परियोजना में सुरक्षा सहायक उपनिरीक्षक के पद पर पदस्थ दिनेश पासवान अपनी सीआइएसएफ क्यूआरटी टीम के साथ एलके-दो पंप साइड के पास निरीक्षण के लिए गए थे। तभी उन्होंने खदान में खड़ी पीसी वाहन मशीन 10180 से एक अन्य वाहन में डीजल चोरी कर भाग रहे तीन युवकों को देखा और उन्हें दौड़ा कर पकड़ा।

जांच के दौरान उनके कैंपर वाहन में 200 लीटर का ड्रम रखा हुआ मिला। उसमें 50 लीटर डीजल का भरा हुआ मिला। बाद में आरोपित व जब्त डीजल को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। दिनेश पासवान की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपितों के विरूद्ध धारा 379, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपितों को गिरफ्तार कर आगे कार्रवाई कर रही है।

Latest Posts

Don't Miss